फिर नीचता पर उतरा पाकिस्तान, नवाज़ शरीफ़ ने कहा कश्मीर हिंसा गुजरात दंगों जैसी, काला दिन मनाएंगे.

15 Jul 16
Written by
Published in Daily Fix

फिर नीचता पर उतरा पाकिस्तान, नवाज़ शरीफ़ ने  कहा कश्मीर हिंसा गुजरात दंगों जैसी. काला दिन मनाया जाएगा 19 जुलाई को पाकिस्तान में. शरीफ़ ने कहा आतंकी बुरहान वानी कश्मीर का नेता था.



पाकिस्तान ने कश्मीर में जारी हिंसा को लेकर प्रस्ताव पास किया है। नवाज शरीफ कैबिनेट ने कश्‍मीर पर प्रस्‍ताव पास करते हुए 19 जुलाई को काला दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है। कैबिनेट की मीटिंग बैठक में साफ किया गया कि पाकिस्तान सरकार कश्मीर के लोगों नैतिक, राजनीतिक और कूटनीतिक समर्थन देती रहेगी। इस बीच पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा एम आसिफ ने भड़काऊ ट्वीट करते हुए आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद कश्मीर में हुई हिंसा की तुलना 2002 के गुजरात दंगों से की।

पाक रक्षामंत्री ख्वाज़ा एम्. आसिफ ने कहा, 'भारत के कब्जे वाले कश्मीर में हिंसा मोदी की ओर से गुजरात में शुरू की गई धर्म आधारित सफाई का विस्तार और उसका दोहराव है।' एक ट्वीट में आसिफ़ ने यह कहा:

Massacre & genocide in Indian Occupied Kashmir is extention & re enactment of ethnic cleansing started by Modi in Gujrat.. — Khawaja M. Asif (@KhawajaMAsif) July 15, 2016

इससे पूर्व पाकिस्तान सरकार और आतंकी हाफिज सईद ने पिछले दिनों मारे गए आतंकी बुरहान वानी को कश्मीरी नेता बताकर माहौल को और भड़का दिया था। गौरतलब है कि कश्मीर में हुए एनकाउंटर में बुरहान वानी के मारे जाने के बाद भड़की हिंसा में अब तक 36 लोगों की मौत हुई है।

हालांकि पाकिस्तान के इस बयान के बाद भारत ने आरोप लगाया है कि कश्मीर हिंसा पर पाकिस्तान के बयानों से उसके 'आतंकवाद को शह' देने की पुष्टि होती है। कश्मीर में आतंकवाद पर पाकिस्तान के भड़काऊ बयानों पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने सख़्त प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'पाकिस्तान को हमारी सलाह है कि वह अपने पड़ोसियों के आंतरिक मामलों में दखल देने से परहेज करे।'

नवाज शरीफ ने आतंकी बुरहान पर दिया था ये बयान
जैसे ही पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन के 22 साल के आतंकी बुरहान वानी को 'कश्मीरी नेता' बताया, वैसे ही भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामलों से दूर रहने की चेतावनी जारी दी। पाकिस्तान के पीएम शरीफ के कार्यालय ने कहा, "पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारतीय सेना और अर्धसैनिक बलों के हाथों कश्मीरी नेता बुरहान वानी और कई नागरिकों की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया है।"

(साभार एनडीटीवी)

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.