200 पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ की फिराक़ में सीमा पर खड़े

11 Jul 16
Written by
Published in Daily Fix

200 पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ की फिराक़ में सीमा पर खड़े है. उनके निशाने पर अमरनाथ के तीर्थयात्री भी हैं जिन्हें वे मौत के घाट उतारना चाहते हैं. भारी हथियारों से लैस हैं आतंकी 

 

कश्मीर घाटी में आतंकी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर 200 से अधिक हथियारों से लैस आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ करने की फिराक में हैं. 200 आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और जमात-उद-दावा के सदस्य हैं.

आतंकी घुसपैठ के लिए ढोंग, नाला और दरिया इलाके का इस्तेमाल कर उपयोग कर रहे हैं. ग्रुप में शामिल नए आतंकवादियों को हमले करने और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने का टास्क दिया गया है, जबकि पुराने या भरोसेमंद आतंकवादियों को पथराव और भीड़ एकत्र करने को कहा गया है.

आतंकवादियों की बॉर्डर पर और घाटी के अंदर डबल हमला करने की योजना है. जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को प्रभावित कर यहां की अर्थव्यवस्था को भी अस्थिर करने की कोशिश है. अमरनाथ यात्रा को भी निशाना बनाया जा सकता है. आतंकी संगठन हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत को भी भुनाने में लगे हुए हैं. वे इससे युवाओं को आतंकी गतिविधियों में शामिल करना चाहते हैं.

पूरी घाटी में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है, वे सभी महत्वपूर्ण विश्वविद्यालयों में निगरानी रख रही हैं. जवान इन आतंकियों के नापाक इरादों को पूरी तरह से विफल करने में सक्षम हैं. 

 

(साभार आज तक) 

 

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.