आईपीएस अमिताभ ठाकुर को उत्तर प्रदेश सरकार ने किया निलंबित। अमिताभ ठाकुर पिछले कुछ दिनों से इसलिए सुर्खियों में बने हुए हैं क्योंकि उन्हें कथित तौर पर मुलायम सिंह से आई एक फ़ोन कॉल का ऑडियो सार्वजनिक हुआ था।

वर्ष 2000 से 2007 तक ग्रीस की अर्थव्यवस्था 5 से 5.5 की दर के साथ यूरोप की एक सबसे तेज बढने वाली अर्थव्यवस्थाओं मे से एक थी। इसके बावजुद 2009 तक ग्रीस दिवालिया हो चुका था, जब इसका बजट घाटा 10 प्रतिशत पहुंच गया था।

Wednesday, 08 July 2015 00:00

नेताजी पर रहस्य

नेता जी सुभाषचंद्र बॉस की पर हम लोगो ने काफी कुछ पढ़ा है। बचपन मे पढ़ी इतिहास की किताबों मे नेता जी की कहानी को हम से हमेशा से दूर रखा गया था और कही उन के विषय मे कुछ लिखा हुआ था भी तो उस मे झूठ ही लिखा गया था।

जिस व्यापम कि गूँज आज हर जगह सुनाई दे रही इसकी पहली आहट 2009 मे तब सुनी गयी थी जब आनंद राय नाम के एख शख्स ने पहली बार व्यापम भर्ती मे शुरु फर्जीवाडे कि जाँच कि माँग के लिए भोपाल उच्च न्यायालय मे एक जनहित याचिका दाखिल किया।

बांग्लादेश मे बैठे भारत विरोधी तत्वों द्वारा पाकिस्तान तथा बांग्लादेशी आतंकी गुटों के बीच 1998 में हुये जिहाद समझौते को बाखुबी अंजाम दिया जा रहा है।

दुनिया भर मे सहायता प्राप्त गैर सरकारी संगठनों पर सरकारों को अस्थिर करने, आतंकवादियों को फण्डिंग तथा हवाला जैसे कार्यों मे संलग्नता के आरोप-प्रत्यरोपों के चलते अक्टूबर 2011 मे संयुक्त राष्ट्र तथा ग्रुप 7 के समर्थन से फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स नामक एक ढांचा खडा किया गया। इसकी सहायता से एनजीओ को मिलने वाले विदेशी धन पर निगाह रखी जाने लगी।

पिछले वर्ष एक धार्मिक स्थल को लेकर हुये सिक्ख-मुस्लिम साम्प्रदायिक दंगों के बाद एक बार फिर से सहारनपुर साम्प्रदायिक दंगों को लेकर सुर्खियों मे है, सहारनपुर में छेड़छाड़ की घटना ने सांप्रदायिक रूप ले लिया।

सीक्रेट स्ट्राइक में उदाहरण लादेन वाला ही दिया जाता है—जबकि अमेरिका के जांबाज सोमालिया में, उसी तरह उतरे थे पर पलक झपकते चारों और से घेर लिए गए, अगले ही पल टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए । यानी भयंकर खतरा ।

धार्मिक आस्था को लेकर मनुष्य सदैव संवेदनशील रहा है । हर सम्प्रदाय की अपनी-अपनी प्रथायें-मान्यतायें होती हैं । इसी प्रकार सनातन धर्म में गाय को माता तुल्य स्थान प्राप्त है ।

Page 1 of 2