ज़हरीला लव जिहाद: हिन्दू लड़की को बनाया मुस्लिम, फिर ISIS में शामिल किया!

13 Jul 16
Written by
Published in Daily Fix

ज़हरीला लव जिहाद: हिन्दू लड़की को बनाया मुस्लिम, फिर ISIS में शामिल किया! लव जिहाद के ज़हर का नया नमूना देखने को मिला केरल में जहाँ एक गर्भवती महिला के ISIS में शामिल होने का शक है, NSG में है इस महिला का भाई जो कुछ ही समय पहले अपने ईसाई पति के साथ मुस्लिम बन गई थी. 

 

तिरुवनंतपुरम: केरल से लापता एक युवा गर्भवती महिला सहित 17 लोगों के आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़ने का संदेह है। यह महिला यहां डेंटिस्‍ट बनने के लिए पढ़ाई कर रही थी। यह महिला नेशनल सिक्युरिटी गार्ड (एनएसजी) कमांडो की बहन है।

बिंदु कुमार उन माता-पिता में शामिल थीं जिन्‍होंने पिछले सप्‍ताह में केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन से मुलाकात की और लापता 'बच्‍चों' की तलाश में मदद की गुहार लगाई। मुख्यमंत्री विजयन को ज्ञापन सौंपने वाली बिंदु ने यहां कहा, 'मुख्यमंत्री ने मुझे बताया कि मामले में जांच आगे बढ़ रही है।' बिंदु ने कहा कि उसकी 25 वर्षीय बेटी निमिशा अपने पति के साथ गत 16 मई को घर आई थी और 18 मई को फोन कर बताया कि वह कुछ काम से श्रीलंका जा रही है।' मेरे बार-बार पूछने पर भी उसने यह नहीं बताया कि वह कहां से फोन कर रही है।

उन्होंने कहा, 'चार जून तक मुझे संदेश मिला करते थे, लेकिन इसके बाद बेटी के बारे में कोई सूचना नहीं है।' बिंदु ने कहा कि उसकी बेटी निमिशा जब एक ईसाई युवक से मिली और उससे शादी की, उस समय वह कासरगोड में डेंटल की अंतिम वर्ष की विद्यार्थी थी। बाद में निमिशा ने पति के साथ धर्म परिवर्तन कर लिया।

बिंदु कुमार ने अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्‍स को बताया, 'मेरे बच्चे धार्मिक और देशभक्त है। मेरा बेटा सेना में अफसर बनना चाहता था और मेरी बेटी ने मेडिकल प्रोफेशन चुना।' बिंदु ने पिछली बार अपनी बेटी को देखा तो उसे बुरका में देखकर उन्‍हें झटका लगा। बिंदु ने बताया कि बेटी जब डेंटिस्ट की पढ़ाई कर रही थी तब उसने नवंबर में पलक्कड़ के एक ईसाई व्यक्ति से शादी कर ली। ये दोनों अब इस्‍लाम धर्म स्वीकार कर चुके हैं। बिंदु ने बताया, 'वह बेहतरीन स्‍टूडेंट थी..मैंने उसे वापस लौटने का संदेश दिया और कहा कि वह जैसे भी रहना चाहती है, मुझे स्‍वीकार है। जवाब में उसने संदेश दिया, मैं यहां खुश हूं, इस्‍लाम अच्‍छा धर्म है।' मां के अनुसार, 'उसने (बेटी ने) कहा, वह हिजाब के साथ आना चाहती है, क्‍या आपको यह मंजूर है। मैंने कहा-हां, उसके बाद वह आयी और मेरे साथ कुछ समय बिताया।

मां ने बताया, मेरी बेटी कुछ दिनों में अपने पति के पास वापस लौट गई। उसके बाद मैंने सुना कि वह श्रीलंका गई है। 5 जून से हमारे बीच संवाद बंद हैं। मई में मेरी बेटी ने वाट्स एप पर संदेश भेजा था। बिंदु के अनुसार, मेरी बेटी ने मेरे बार-बार पूछने पर भी यह नहीं बताया कि वह कहां से फोन कर रही है। उसने बताया कि वह किसी और के वाई-फाई का इस्तेमाल मुझे मैसेज भेजने में कर रही है।

बिंदु को टीवी चैनलों के जरिये यह पता चलने पर गहरा झटका लगा कि 17 लोग लापता हैं और संदेह है कि इन्‍होंने ISIS ज्वॉइन कर लिया है। बिंदु कुमार के अनुसार, उन्हें अपने दामाद के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, सिर्फ यही पता है कि वह 32 वर्ष का है और उसने एमबीए किया है। खास बात यह है कि इस व्यक्ति के परिवार ने भी पुलिस और सरकार के पास मदद की गुहार लगाई है।

(साभार एनडीटीवी)

Leave a comment

Make sure you enter the (*) required information where indicated. HTML code is not allowed.